दिल्ली | निसान इंडिया ने शुक्रवार को अगले महीने अपने बी-सेगमेंट एसयूवी मैगनाइट से रोल से आगे अन्य ग्राहक-केंद्रित पहल करने के अलावा 20 समाचार विक्रय बिंदुओं और 30 नए सर्विस आउटलेट के साथ अपने डीलरशिप और सर्विस स्टेशन नेटवर्क के विस्तार की घोषणा की।
यह विस्तार निसान की अगली रणनीति के अनुरूप है, जो कि स्थायी विकास के लिए भारतीय बाजार में प्राथमिकता और निवेश करने के लिए है, कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा। Subcompact SUV 2 दिसंबर को लॉन्च होने वाली है।
कंपनी ने निसान मैगनाइट को 21 अक्टूबर को प्रदर्शित किया था. यह चार अलग-अलग मॉडल में उपलब्ध होगी. कंपनी के इस महीने बाजार में पेश करने की उम्मीद है. आरएनएआईपीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीजू बालेंद्रन ने कहा, ‘‘ निसान मैगनाइट का उत्पादन शुरू होने को लेकर आरएनएआईपीएल काफी खुश है. हम इस एसयूवी के निर्यात के अवसर भी तलाश रहे हैं.’’
निसान मैगनाइट में कंपनी एक लीटर का पेट्रोल इंजन दे रही है. बाजार में इसकी प्रतिस्पर्धा किआ सोनेट, मारुति विटारा ब्रेजा, हुंदै वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से है.
इसके अलावा, वर्चुअल टेस्ट ड्राइव फीचर ग्राहकों को अपने निजी डिवाइस पर घर से टेस्ट ड्राइव लेने की अनुमति देता है।
कंपनी ने स्टेटमेंट में कहा कि इसका उत्पादन ‘भारत में विश्व के लिए निर्माण’ (मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड) की अवधारणा के अनुरूप किया जा रहा है. यह निसान की भारतीय और वैश्विक बाजार को लेकर आगे की रणनीति का हिस्सा है. इसमें मैनुअल और आटोमैटिक दानों तरह के माडल उपब्ध है. दावा है कि अपने वर्ग में ईंधन के हिसाब से यह सबसे किफायती एसयूवी होगी.
‘निसान भारत का ध्यान इन कंपनी के स्वामित्व वाले प्लेटफार्मों के माध्यम से एक सहज यात्रा प्रदान करके ग्राहकों की कनेक्टिविटी में सुधार करने पर है। हम उत्पाद और सेवा आश्वासन पर भारतीय ग्राहक के लिए निसान की प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए बाज़ार में बदलावों को अपना रहे हैं और अपना रहे हैं,’ सिनान ओज़ोकोक ने कहा। , अध्यक्ष, निसान मोटर इंडिया।